Nirbhaya case: निर्भया के दोषियों से तिहाड़ जेल प्रशासन ने पूछी आखिरी इच्छा ?

1
3
Nirbhaya case 2012

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल में बंद निर्भया केस (Nirbhaya Case 2012) के चारों गुनहगारों की फांसी की तैयारी शुरू हो गई हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन ने नोटिस थमाकर उनसे आखिरी इच्छा के बारे में पूछा है। निर्भया केस के आरोपियों से जेल प्रशासन ने कई सवाल भी पूछे हैं। दरअसल जेल मैन्युअल के मुताबिक, सजा पाए जाने आने कैदियों से फांसी देने से पहले उनकी अंतिम इच्छा के बारे में पूछा जाता है और उनकी इच्छा को पूरा कराया जाता है.

निर्भया केस के आरोपियों को 1 फरवरी को दी जाएगी फांसी

इस दौरान निर्भया केस के चारों आरोपियों से जेल प्रशासन ने पूछा कि क्या उनके नाम कोई प्रॉपर्टी है जिसे वो उसे किसी और को ट्रांसफर करना चाहते हैं, या फिर गुनहगार कोई धार्मिक किताब पढ़ना चाहते हैं। वहीं उनसे यह भी पूछा गया कि किसी को नॉमिनी बनाना चाहते हैं ?

इसी बीच खबरें यह भी सामने आ रही हैं कि फांसी की डर की वजह से चारो आरोपियों में से 1 आरोपी ने 2 दिन से खाना भी छोड़ दिया हैं। जबकि दूसरा आरोपी भी खाना कम खा रहा हैं

फांसी को लेकर छिड़ी जंग

निर्भया गैंगरेप के चारों आरोपियों को फांसी की तारीख बदले जाने को लेकर बहस छिड़ी हुई है. केंद्र सरकार ने कहा कि अगर राष्ट्रपति द्वारा किसी दोषी की दया याचिका खारिज हो जाती है, तो उसे सात दिन के अंदर फांसी दे दी जाए.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here